बन्ना गुप्ता ने टीकाकरण अभियान का किया शुभारंभ

जमशेदपुर। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बुधवार को जमशेदपुर के कीनन स्टेडियम में 12-14 आयु वर्ग के वैक्सीनेशन का शुभारंभ किया। इस मौके पर पांच बच्चों को सांकेतिक रूप से टीका लगाते हुए इस वृहद टीकाकरण अभियान का आगाज हुआ।

बन्ना गुप्ता ने कहा कि उम्मीद है कि पूर्व के अपने टीकाकरण इतिहास को दोहराते हुए यह जिला 12-14 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी पूरे राज्य में पहला स्थान प्राप्त करेगा। उन्होंने उपायुक्त विजया जाधव के नेतृत्व पर विश्वास जताते हुए कहा कि निश्चित ही यह जिला स्वास्थ्य, नागरिक सुविधा तथा विकास कार्यों के अन्य आयामों में नित नये ऊंचाई को प्राप्त करेगा। राज्य भर में 12-14 आयु वर्ग में 15 लाख 94 हजार बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य है।

उपायुक्त विजया जाधव ने कहा कि 12-14 आयु वर्ग में एक लाख दस हजार 843 बच्चों के टीकाकरण का लक्ष्य जिले के लिए निर्धारित है। उन्होंने समस्त जिलेवासियों तथा अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि अपने नजदीकी स्वास्थ्य केन्द्र, विद्यालय, पीएचसी, सीएचसी में अपने बच्चों को ले जाकर उनका टीकाकरण कराते हुए इस अभियान को सफल बनायें।

इस अवसर पर वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग-सह-एसडीएम धालभूम संदीप कुमार मीणा, वैक्सीनेशन कोषांग के नोडल-सह-डीएसओ राजीव रंजन, सिविल सर्जन डॉ एके लाल आदि उपस्थित थे।

Comments are closed.