झारखंड के मुख्य सचिव ने सभी जिले के उपायुक्तों को लिखा पत्र

रांची। झारखंड के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह ने सभी जिलों के उपायुक्तों को पत्र लिखा है। पत्र लिखकर उन्होंने स्कूलों में बच्चों की शत-प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने को कहा है। इसके साथ ही एक कक्षा से दूसरे कक्षा में बच्चों को प्रोमोट करने की स्थिति की समीक्षा करने को कहा गया है। सभी जिलों को आंगनबाड़ी केंद्र एवं निकटतम स्कूलों के बीच समन्वय स्थापित करने को कहा गया है। बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्कूल, प्रखंड एवं जिला को सम्मानित किया जायेगा।

उल्लेखनीय है कि कोरोना से उबरने और राज्य भर के स्कूलों के खुल जाने के बाद राज्य सरकार शैक्षणिक स्थिति में सुधार लाने के लिए कैंपेन शुरू करने जा रही है। बीते दो साल में स्कूल बंद रहने की वजह से बढ़ी संख्या में राज्य के सरकारी स्कूलों से बच्चे ड्राप आउट हुए हैं। स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति कम हुई है। इसको बेहतर बनाने के लिए स्कूलों में बैक टू स्कूल कैंपेन चलाने को कहा गया है।

बच्चों को स्कूल तक लाने के लिए फिर से चलाये जाने वाले इस अभियान को स्कूल रूआर-2022 (बैक टू स्कूल कैंपेन) नाम दिया गया है। यह अभियान पांच अप्रैल से पांच मई तक चलेगा। स्कूलों में शत प्रतिशत बच्चों की उपस्थिति हो, इसका प्रयास किया जायेगा।

Comments are closed.