बोकारो में ओवर टाइम ड्यूटी नहीं करने पर मजदूर की हत्या, दूसरा लापता

-घटना के विरोध में मजदूरों का प्रदर्शन

बोकारो। यहां के बालिडीह स्थित डालमिया सीमेंट प्लांट में कार्यरत ठेका मजदूर नगेंद्र कुमार यादव की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी, जबकि एक मजदूर लापता है।

मृतक बिहार के सिवान जिला अंतर्गत मजरुल हक नगर (एमएच नगर), हसनपुरा का निवासी है जो यहां रहकर काम किया करता था। दूसरा मजदूर ओडिशा निवासी जुगल टेट बताया जा रहा है, जो पिछले 12 घंटे से गायब है। घटना के विरोध में बीती रात से साथी मजदूरों ने लोडिंग काम ठप कर दिया है। मजदूर मृतक नगेंद्र के परिजनों को उचित मुआवजा व आश्रितों को नियोजन की मांग के साथ गायब जुगल टेटे को सबके समक्ष लाने की मांग कर रहे हैं।

दोनों मजदूर श्री दुर्गा इंटरप्राइजेज में लोडर मजदूर के रूप में काम करते थे। साथी मजदूरों ने कहा कि बीती रात ठेका कंपनी के कर्मियों ने उसकी जमकर पिटाई की। क्योंकि, उसने ओवर टाइम ड्यूटी करने से इंकार कर दिया था। इसके बाद ठेकेदार के कुछ लोग आ धमके और कमरे से उसे बाहर खींचकर इतना मारा-पीटी कि उसकी मौत हो गयी। इसके बाद से जुगल टेटे गायब है। डालमिया सीमेंट के अधिकारियों ने मीडिया से बात करने से इंकार कर दिया और जवाब देने से कतराते रहे। पुलिस के मुताबिक शव अभी अस्पताल में पड़ा हुआ है। गायब मजदूर की बरामदगी के लिए प्रयास जारी है।

Comments are closed.