भाजपा ने उप्र विधान परिषद चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी की

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों पर हो रहे चुनाव के लिए 30 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। पार्टी ने इस सूची में तीन महिलाओं को भी टिकट दिया है।

भाजपा महासचिव अरुण सिंह ने शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की। उन्होंने बताया कि केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम को मंजूरी प्रदान की गई।

उम्मीदवारों के नाम इस प्रकार हैं-
मुरादाबाद-बिजनौर स्थानीय प्राधिकरण से सत्यपाल सैनी, रामपुर-बरेली से कुंवर महाराज सिंह, बदायूं से वागीश पाठक, पीलीभीत-शाहजहांपुर से डॉ सुधीर गुप्ता, हरदोई स्थानीय प्राधिकरण से अशोक अग्रवाल, खीरी स्थानीय प्राधिकरण से अनूप गुप्ता, सीतापुर स्थानीय प्राधिकरण से पवन सिंह चौहान, लखनऊ-उन्नाव स्थानीय प्राधिकरण से रामचंद्र प्रधान, रायबरेली स्थानीय प्राधिकरण से दिनेश प्रताप सिंह, प्रतापगढ़ स्थानीय प्राधिकरण से हरिप्रताप सिंह, बाराबंकी स्थानीय प्राधिकरण से अंगद कुमार सिंह, बहराइच स्थानीय प्राधिकरण से डॉ प्रज्ञा त्रिपाठी, गोंडा स्थानीय प्राधिकरण से अवधेश सिंह मंजू, फैजाबाद स्थानीय प्राधिकरण से हरिओम पांडेय़, गोरखपुर-महराजगंज प्राधिकरण से सीपी चंद, देवरिया स्थानीय प्राधिकरण डॉ रतनपाल सिंह, आजमगढ़-मऊ स्थानीय प्राधिकरण से अरुण कुमार यादव, बलिया स्थानीय प्राधिकरण से रविशंकर सिंह पप्पू, गाजीपुर स्थानीय प्राधिकरण से चंचल सिंह, इलाहाबाद स्थानीय प्राधिकरण से केपी श्रीवास्तव, बांदा-हमीरपुर स्थानीय प्राधिकरण से जितेन्द्र सिंह सेंगर, झांसी-जालौन-ललितपुर स्थानीय प्राधिकरण से रमा निरंजन, इटावा-फर्रुखाबाद प्राधिकरण से प्रांशु दत्त द्विवेदी, आगरा-फिरोजाबाद स्थानीय प्राधिकरण से विजय शिवहरे, मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकरण से ओम प्रकाश सिंह, मथुरा-एटा-मैनपुरी स्थानीय प्राधिकरण की दूसरी सीट से आशीष यादव अंशु, अलीगढ़ स्थानीय प्राधिकरण से ऋषिपाल सिंह, बुलंदशहर स्थानीय प्राधिकरण से नरेन्द्र भाटी, मेरठ-गाजियाबाद से धर्मेन्द्र भारद्वाज और मुजफ्फरनगर स्थानीय प्राधिकरण से वंदना मुदित वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है। उल्लेखनीय है कि इन सीटों पर 9 अप्रैल को मतदान होना है और 12 अप्रैल को चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे।

Comments are closed.