आयुष्मान कार्ड धारकों को अब वेलमेड में मिलेगी सेवाएं

-सभी विभागों में आयुष्मान कार्ड लागू

टर्नर रोड़ स्थित वेलमेड हॉस्पिटल में अब आयुष्मान कार्ड धारकों को सभी विभागों में कैशलेस की सुविधा उपलब्ध हो गई हैं। अब मरीजों के लिए यह व्यवस्था और अधिक सुविधाजनक हो गई है। राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण की ओर से आयुष्मान योजना के तहत सूचीबद्ध अस्पताल में वहां मौजूद सभी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराए जाने का प्रावधान है। कुछ अस्पताल अपनी विशेषज्ञता के अनुरूप ही सुविधाएं दे रहे थे, लेकिन नई व्यवस्थाओं में आयुष्मान योजना के अंतर्गत वेलमेड हॉस्पिटल देहरादून ने अपनी हर सुविधा को मुहैया कराने के लिए राज्य स्वास्थ्य प्राधिकरण को सहमति प्रदान की है। इससे आयुष्मान कार्ड धारकों को एक ही अस्पताल में सभी सुविधाएं मिल सकेंगी।

वेलमेड हेल्थकेयर सोसायटी के को-आर्डिनेटर महेश पांडे ने हॉस्पिटल के सीएमडी डॉ.चेतन शर्मा का आभार प्रकट कर कहा कि भारत के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वस्थ भारत का मिशन कामयाब हो रहा है। वेलमेड हॉस्पिटल में आयुष्मान की सुविधा किसी वरदान से कम नहीं है। सभी विभागों में आयुष्मान कार्ड लागू करने से क्षेत्र की जनता को बहुत बड़ी राहत मिलेगी और सभी लोग बेहतर स्वास्थ्य सेवा का लाभ उठा पाएंगे।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले सिर्फ हृदय रोग विभाग (कार्डियक) और हड्डी रोग विभाग (आर्थों) की सर्जरी पर ही यह सुविधा उपलब्ध थी लेकिन अब सभी विभागों जैसे न्यूरो, जनरल सर्जरी, यूरोलॉजी, स्त्री रोग, बाल रोग के साथ अन्य सभी विभागों में आयुष्मान कार्ड धारक अपना इलाज करवा सकते हैं।

Comments are closed.