पुतिन : जेलेंस्की को पूरी तरह बर्बाद कर दूंगा

– जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को बिना किसी शर्त के युद्ध समाप्त करने का सन्देश भेजा

मॉस्को/कीव। यूक्रेन पर रूस के हमले के 34वें दिन शांति की कोशिशों के बीच रूसी राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन का आक्रोश सामने आया है। पुतिन ने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की को पूरी तरह बर्बाद करने की धमकी दी है।

यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध शुरू होने के एक महीने से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी यूक्रेन में तबाही का मंजर जारी है। इस बीच तुर्की के इस्तांबुल में दोनों देशों के बीच आमने-सामने बैठक भी होने वाली है। इस बैठक से पहले यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की की ओर से शांति समझौते की पेशकश की गई है। जेलेंस्की सीधे पुतिन से बात करने की इच्छा जता चुके हैं। साथ ही जेलेंस्की ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन को एक संदेश लिखकर बिना किसी शर्त के युद्ध समाप्त करने के लिए कहा। यह संदेश उन्होंने चेल्सी फुटबॉल क्लब के मालिक रोमन अब्रामोविच के जरिये रूस के राष्ट्रपति कार्यालय को भेजा था।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह संदेश पढ़ते ही पुतिन आग बबूला हो गए और उन्होंने अब्रामोविच को कहा कि उसे कह दो, मैं उसे पूरी तरह बर्बाद कर दूंगा। रूसी राष्ट्रपति ने कहा कि जेलेंस्की हमारी सभी शर्तों को मान ले नहीं तो अंजाम बुरा होगा। इस बीच रूस ने स्पष्ट किया है कि यूक्रेन पर परमाणु हथियारों का प्रयोग नहीं करेगा। रूस के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता ने साफ कहा कि रूस इन हथियारों को उपयोग केवल तब करेगा, जब रूस के अस्तित्व को कोई खतरा होगा।

Comments are closed.