गुमला में 1.25 क्विंटल गांजा जब्त, दो गिरफ्तार

नशे के कारोबार के विरूद्ध पुलिस प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत सोमवार को गुमला पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए दो गांजा तस्करों को गिफ्तार कर लिया। स्कार्पियों में लदे 50 बंडलों में पैक किये गये एक क्विंटल 25 किलो चार सौ ग्राम गांजा जब्त किया गया। गुमला के पुलिस अधीक्षक डा. ऐहतेशाम वकारीब ने सोमवार की संध्या अपने कार्यालय परिसर में पुलिस को मिली। इस सफलता की जानकारी देते हुए गिरफ्तार तस्करों और जब्त गांजा की स्थानीय मीडिया के सामने प्रस्तुत किया।

डा. वकारीब ने बताया कि उनके निर्देश पर मादक पदार्थों के कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए पुरे जिले में पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत सोमवार को भी विभिन्न चौक-चौराहों पर वाहन चेकिंग के लिए पुलिस बल तैनात थी। सुबह करीब पौने सात बजे एक स्कार्पियो पटेल चौक की ओर से थाना चौक की ओर आ रही थी। उसे रूकने का ईशारा किया गया। मगर पुलिस को देखते ही चालक स्कार्पियों को तेजी से लोहरदगा रोड की ओर भगाने लगा। इसके बाद पुलिस अधिकारियों व जवानों ने पीछा करते हुए उक्त वाहन को गुमला पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास पकड़ लिया। वाहन की तलाशी लेने पर वहां से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया।

पुलिस ने दो लोगों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया। इनमें रंजन सिंह (32) और विनय कुमार सिंह (34) शामिल हैं। पुलिस ने गांजा के अलावा सफेद रंग की स्कार्पियो ( नं- जे.एच.12 के 8104 ), दो विवो कंपनी की मोबाईल जिसमें तीन सिम थे। उसका नंबर क्रमश: 7410144322,6200977355 व 8578080608 है, एक काला रंग का वजन तौलने वाली पोर्टेबल इलेक्ट्रोनिक मशीन व 12 हजार नगद बरामद किया गया।

Comments are closed.