दिल्ली यात्रा पर उपराष्ट्रपति व प्रधानमंत्री समेत कई नेताओं से मिले योगी

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान रविवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट की। इस दौरान उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के कई नेताओं से मुलाकात की। सभी ने योगी को जीत की बधाई देते हुये भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की व्यापक जीत के बाद योगी आदित्यनाथ की यह पहली दिल्ली यात्रा है। चुनाव परिणाम घोषित होने के तीन दिन बाद राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले उपराष्ट्रपति आवास पर जाकर एम वेंकैया नायडू से मुलाकात की।

इस बाबत योगी ने ट्वीट कर कहा, “माननीय उपराष्ट्रपति आदरणीय श्री एम. वेंकैया नायडु जी से आज नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की। आपसे भेंट सदैव ही ऊर्जा प्रदान करती है। अपना बहुमूल्य समय प्रदान करने हेतु हार्दिक आभार माननीय उपराष्ट्रपति जी!”

रविवार को योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग स्थित उनके आवास पर जाकर भेंट की। दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे की बातचीत हुई। यह अनुमान लगाया जा रहा है कि भेंटवार्ता के दौरान दोनों नेताओं ने उत्तर प्रदेश में सरकार के गठन और नए मंत्रिमंडल को लेकर चर्चा की। आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री को अपने शपथ ग्रहण समारोह के लिए न्योता भी दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की तस्वीर को साझा करते हुये ट्वीट किया, “आज योगी आदित्यनाथ जी से भेंट हुई। उन्हें उत्तर प्रदेश चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत की बधाई दी। बीते 5 वर्षों में उन्होंने जन-आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए अथक परिश्रम किया है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले वर्षों में वे राज्य को विकास की और अधिक ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।”

वहीं योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कहा, “विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के शिल्पकार, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!”

प्रधानमंत्री आवास से योगी आदित्यनाथ सीधे भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे। इससे पहले अपनी दिल्ली यात्रा के दौरान योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष तथा केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल से भी मिले। योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर सभी नेताओं को अपना अमूल्य समय देने के लिए आभार भी प्रकट किया।

आदित्यनाथ राष्ट्रीय राजधानी के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इसके बाद वे राज्य में सरकार गठन पर चर्चा के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात कर सकते हैं। बैठक के दौरान शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर भी चर्चा हो सकती है।

Comments are closed.