तेलंगाना के नालगोंडा जिले में हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त – दो की घटनास्थल पर मृत्यु

जिले में आज एक निजी एविएशन अकादमी का प्रशिक्षण हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुई है।यह घटना पेद्दापुर मंडल के तुंगतुरती गांव के निकट रामन्नागुडेम टांडा में हुई। हादसे में दो महिला ट्रेनिंग पायलट की मौत हो गई।

जिला के पुलिस एसपी रेमा राजेश्वरी ने कहा कि एक मृतक की पहचान तमिलनाडु की मूलतः निवासी के रूप में हुई है।दुर्घटना में सिंगल सीटर हेलिकॉप्टर बताई गई । पुलिस ने खुलासा किया कि हेलिकॉप्टर नागार्जुन सागर में विजयपुरी साउथ एविएशन एकेडमी से उड़ान भरी । राजस्व और चिकित्सा कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे है।

घटना की सूचना मिलने पर अकादमी के अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे।। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा की तुंगतुरती के पास हेलिकॉप्टर बिजली के खंभे से जा टकरायाऔर पास के खेतों में हेलिकॉप्टर के गिरने से तेज आवाज के साथ घना काला धुंआ निकला। घबराए स्थानीय लोग वहां से दौड़ पड़े। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस, राजस्व और चिकित्सा कर्मी मौके पर पहुंचे।घटनास्थल के पास 133 केवी हाई वोल्टेज बिजली की लाइनें हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि अगर हेलिकॉप्टर इन तारों के चिपट में आता और खतरा बड़ जाता।

इस अकादमी और विशेष कर निदेशक पर कई शिकायतें मिली हैं और आरोप है की प्रशिक्षण में उचित मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। डीजीसीआई ने दो साल पहले एविएशन अकादमी का निरीक्षण किया था और कार्रवाई करने की भी सिफारिश कि थी।

Comments are closed.