जेपीएससी में ऑनलाइन आवेदन 19 और 22 से

रांची। झारखंड के मेडिकल कालेजों में सहायक प्राध्यापकों के विभिन्न पदों पर नियुक्ति होगी। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग के अधीन माइक्रोबायोलाजिस्ट तथा फूड एनालिस्ट के पदों पर भी नियुक्ति होगी। स्वास्थ्य विभाग की अनुशंसा पर झारखंड लोक सेवा आयोग ने इन पदों पर नियुक्ति के लिए अलग-अलग सूचनाएं जारी कर दी हैं।

तीनों पदों के लिए एक-दो दिनों में विस्तृत विज्ञापन जारी होगा, जिनमें कुल पदों तथा नियुक्ति के लिए आवश्यक योग्यता व शर्तों का जिक्र होगा। अबतक की सूचना के अनुसार, सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति के लिए 19 जनवरी से आठ फरवरी तक आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। इसी तरह फूड एनालिस्ट तथा माइक्रोबायोलाजिस्ट के पदों पर नियुक्ति के लिए 22 जनवरी से 13 फरवरी तक आनलाइन फार्म भरे जाएंगे। दोनों पदों के लिए परीक्षा शुल्क भुगतान करने की अंतिम तिथि 14 फरवरी तथा आयोग कार्यालय में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 24 फरवरी निर्धारित की गई है।

इधर, जेपीएससी ने झारखंड पशुपालन सेवा के अंतर्गत पशु चिकित्सकों के पदों पर होनेवाली नियुक्ति में आयु सीमा की गणना के लिए कट आफ डेट में संशोधन किया है। अब आयु सीमा की गणना एक अगस्त 2017 के बजाय एक अगस्त 2019 से की जाएगी। आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में आनलाइन आवेदन नहीं किया गया है वे संशोधित कट आफ डेट के तहत दो फरवरी तक आनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि पशु चिकित्सकों की सीधी एवं विशेष भर्ती के लिए जेपीएससी द्वारा आवेदन मंगाए जा चुके हैं। सीधी भर्ती के तहत 124 तथा विशेष भर्ती के तहत 42 पदों पर नियुक्ति होनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.