प. बंगाल में बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे बेपटरी, 3 की मौत, कई घायल

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के अलीपुर डिवीजन अतंर्गत पश्चिम बंगाल के न्यू दमोहनी और न्यू मयनागुड़ी रेलवे स्टेशन के बीच बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ( ट्रेन नम्बर 15633) गुरुवार शाम दुर्घटनाग्रस्त हो गई। प्रारम्भिक सूचना के मुताबिक ट्रेन के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए हैं। इनमें से चार डिब्बे पलट गए हैं। इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई और बड़ी संख्या में यात्री घायल हुए हैं। घायलों को ट्रेन के डिब्बों से निकाल कर निकटवर्ती अस्पतालों के लिए भेजा जा रहा है। रेलवे ने हेल्पलाइन नम्बर 8134054999 जारी किया है।

यह ट्रेन बीकानेर से गुवाहाटी जा रही थी। शाम का वक्त होने की वजह से दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्यों में बाधा आ रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात कर दुर्घटना के बारे में जानकारी हासिल की है। पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि पूर्वोत्तर सीमा रेलवे मुख्यालय मालीगांव से जीएम और अलीपुर डिवीजन के डीआरएम दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गये हैं।

दुर्घटनास्थल के लिए मेडिकल टीम तथा अन्य अधिकारी भी रवाना हो गये हैं। अलीपुरद्वार डिवीजन से घटनास्थल लगभग 70 किमी दूर बताया गया है। हताहतों के बारे में अभी विस्तृत जानकारी नहीं मिली है। रेलवे ने राहत और बचाव कार्य में एनडीआरएफ से मदद मांगी है, जिसके बाद सिलीगुड़ी से सेकेंड एनडीआर की टीम दुर्घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.