श्री कृष्ण विद्या मंदिर में छात्रों को कोविड से सुरक्षा के लिए टीकाकरण शिविर लगा

कोरोना का संक्रमण एक बार फिर काफी तेजी से फैल रहा है। रामगढ़ जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या डेढ़ हजार के पार हो गई है। जिले में 15 प्लस आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण हेतु अभियान काफी तेजी से चल रहा है। बुधवार को शहर के श्री कृष्ण विद्या मंदिर स्कूल परिसर में टीकाकरण शिविर लगाकर छात्रों को वैक्सीन लगाया गया। जिसमें कुल 184 लोगों को टीकाकरण किया गया। इस आयोजन में रामगढ़ जिला प्रशासन की ओर से टिकाकर्मी विजय कुमार साव, उमेश प्रसाद, मंजू किस्पोट्टा एवम् सुनीता कुमारी उपस्थित थे।

यह आयोजन राज्य सरकार के द्वारा एवं रामगढ़ जिला प्रशासन की निगरानी में किया गया।विद्यालय प्रशासन ने इसकी तैयारी पहले से कर रखी थी। सभी 15 से 18 वर्ष के छात्र – छात्राओं को आधार कार्ड एवं मोबाइल नम्बर लेकर प्रातः 9 बजे बुलाया गया था। तत्पश्चात सभी का रजिस्ट्रेशन कर उन्हे विभिन्न क्लास रूम में शिक्षकों की देखरेख में 2 गज दूरी कायम करते हुए बिठाया गया।

स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित लोंगों के आगमन के बाद टीकाकरण का कार्य प्रारम्भ किया गया। बाहर से आए बच्चों मेें जिनके पास मास्क नहीं था उनमें मास्क का वितरण किया गया। विद्यालय प्राचार्य की देखरेख में विद्यालय के सभी शिक्षक – शिक्षिकाओं एवं गैर – शिक्षक कर्मचारियों ने इस आयोजन को अनुशासित ढंग से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सफल बनाने में अपना योगदान दिया। विद्यालय के सभी शिक्षक एवं गैर – शिक्षक कर्मचारियों का रेपिड एंटीजन जांच भी कराया गया।
विद्यालय प्रबन्धन समिति के अघ्यक्ष आनन्द अग्रवाल ने राज्य सरकार एवं रामगढ़ जिला प्रशासन के इस आयोजन की सराहना की। आनंद अग्रवाल ने कहा कि विश्वव्यापी इस कोरोना महामारी ने विद्यालयों में पढ़ रहे विद्यार्थियों का काफी नुकसान किया है। आर्थिक प्रभाव के साथ – साथ शिक्षा के क्षेत्र में इस महामारी ने व्यापक असर डाला है। वर्ष 2021 के अगस्त माह से विद्यालय खुला था। परन्तु ओमीक्रॉन अथवा कोरोना की तीसरी लहर ने पुनः विद्यालय को बन्द कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.