पीएलएफआई उग्रवादियों के तीन सहयोगी गिरफ्तार

रांची के धुर्वा थाना पुलिस ने प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन (पीएलएफआई) उग्रवादियों को हथियार, गोला-बारूद, सिम कार्ड और अन्य जरुरत के सामान आपूर्ति करने के मामले में तीन सहयोगी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार लोगों में धुर्वा के जेपी मार्केट निवासी अमीरचंद कुमार (29), ऊटी के खूंटी जिले के कुम्हार टोली निवासी आर्या कुमार सिंह (19) और उज्जवल कुमार साहू (18) शामिल हैं।

इनके पास से पांच फर्जी जिओ का सिम कार्ड, कुल 70 पीस पीएलएफआई का पर्चा, उग्रवादियों के उपयोग में लाए जाने वाला 15 पोर्टेबुल टेंट, सात स्लीपिंग बैग, तीन लाख 50 हजार नगद, एक स्कूटी, बीएमडब्ल्यू कार, एक जीप और मोबाइल फोन बरामद किया गया है।

थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने शुक्रवार को बताया कि एसएसपी को सूचना मिली थी कि धुर्वा क्षेत्र के निवेश कुमार और ध्रुव अपने सहयोगी शुभम कुमार के साथ पीएलएफआई नक्सलियों को हथियार एवं गोला-बारूद, सिम कार्ड एवं अन्य जरूरत के सामान आपूर्ति करते हैं। उनके सहयोग में कई लोग गिरोह में है। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर एक छापेमारी टीम का गठन किया गया।

इसी क्रम में पीएलएफआई नक्सलियों को सिम सप्लाई करने के लिए खूंटी निवासी आर्या कुमार सिंह और उज्जवल कुमार के सहयोग से पांच जियो सिम कार्ड उपलब्ध कराया गया। जिसे छापामारी दल की सहायता से सिम लेने के लिए आए हुए अमीरचंद कुमार के साथ पकड़ा गया। घटनास्थल से निवेश कुमार, शुभम कुमार और ध्रुव कुमार बीएमडब्लू कार यूपी 16 एटी 9898 पर सवार होकर एवं निवेश का दोस्त ध्रुव सिंह थार जीप पीबी325-1767 से भाग गए। अमीरचंद के निशानदेही पर नक्सलियों को सप्लाई करने वाला टेंट, सिलिपिंग बैग, नक्सली पर्चा एवं नगद रुपये बरामद किया गया।

पूछताछ में तीनों सहयोगियों ने बताया कि वह लोग पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप को सभी सामान देने के लिए जा रहे थे। मामले में अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार तीनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि छापेमारी टीम में धनंजय कुमार गोप , महानंद कुमार और एसएसपी क्यूआरटी टीम शामिल थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.