प्रधानमंत्री का रास्ता रोकने पर 150 के खिलाफ एफआईआर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रास्ता रोकने को लेकर गृह मंत्रालय की फटकार के बाद पंजाब पुलिस हरकत में आ गई है। पंजाब पुलिस ने गुरुवार देररात 100 से 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह एफआईआर किसी व्यक्ति के नाम से नहीं बल्कि भीड़ के खिलाफ दर्ज की गई है। पंजाब पुलिस ने यह कार्रवाई गृह मंत्रालय की टीम के पंजाब पहुंचने से महज कुछ घंटे पहले दर्ज की है।

यह एफआईआर फिरोजपुर के पुलिस थाना कुलगढ़ी में दर्ज की है। आरोप है कि भीड़ ने प्रधानमंत्री का रास्ता रोककर उनकी सुरक्षा में खलल डालने का प्रयास किया। एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने अपने स्तर पर लोकल पुलिस की जांच टीम का भी गठन किया है।

यह टीम वायरल वीडियो के आधार पर भीड़ में शामिल लोगों की शिनाख्त कर रही है। पंजाब पुलिस की कोताही लगातार सामने आ रही है। गृह मंत्रालय के दबाव के बाद पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया है लेकिन वह पिछले दो दिनों में यह वीडियो फुटेज तक नहीं जुटा पाई है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों तथा मीडिया से इस संबंध में कुछ वीडियो फुटेज एकत्र किए हैं। इन्हें अब भीड़ के खिलाफ साक्ष्य के रूप में इस्तेमाल किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.