कोलकाता से दुबई जा रहे विमान में सवार पांच लोग कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता। महानगर कोलकाता में कोरोना संक्रमण में डरावने तरीके से इजाफा हो रहा है। पता चला है कि कोलकाता से दुबई जा रही फ्लाइट में सवार पांच लोग संक्रमित पाए गए हैं।

एयरपोर्ट सूत्रों ने मंगलवार को बताया है कि सोमवार को कोलकाता से दुबई जाने वाली फ्लाइट में सवार लोगों के रैपिड एंटीजन टेस्ट सबसे पहले की गई। उनमें से पांच लोग पॉजिटिव पाए गए थे। उसके बाद नियमानुसार इन सभी की आरटी पीसीआर जांच भी की गई जिसकी रिपोर्ट पांच घंटे बाद आई और उसमें भी सारे लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। दुबई की फ्लाइट एफजेड 8094 में ये सारे लोग सवार थे। जो पांच लोग पॉजिटिव पाए गए उन्हें तुरंत बाकी यात्रियों से अलग कर आइसोलेट कर दिया गया और सभी यात्रियों के नाम पते लिख लिए गए हैं। संक्रमित लोगों को शहर के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है तथा उनकी सेहत पर नजर रखी जा रही है। ये पांचों यात्री जिन लोगों के संपर्क में थे उन्हें भी जांच कराने की हिदायत दी गई है।

उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में नियमित तौर पर संक्रमित होने वालों की संख्या कुल सैंपल जांच के 20 फ़ीसदी के करीब पहुंच गई है जो पूरे देश में सबसे ज्यादा है। सोमवार को महज 30 हजार लोगों के सैंपल जांचे गए थे जिनमें से छह हजार से अधिक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। राज्य सरकार ने इसी वजह से आंशिक लॉकडाउन लगाया है तथा स्कूल, कॉलेज, पार्क, स्पॉ, जिम आदि को बंद कर दिया गया है। हिन्दुस्थान समाचार/ओम प्रकाश

Leave A Reply

Your email address will not be published.