बच्ची की जान बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

रांची। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ट्वीट के जरिए रांची के रानी हॉस्पिटल में जिंदगी की लड़ाई लड़ रही 20 दिन की बच्ची को बचाने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं। दरअसल, विकास कुमार गुप्ता नाम के एक सामाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से बच्ची की मदद करने की अपील की थी, जिसपर मुख्यमंत्री ने तुरंत एक्शन लेते हुए मदद पहुंचाई।

बच्ची की हालत गंभीर
20 दिन पहले जन्मी यह बच्ची रांची के रानी हॉस्पिटल में भर्ती है और वहां उसका इलाज चल रहा है। बच्ची की हालत सीरियस बताई जा रही है लेकिन पैसे ना होने के कारण बच्ची के माता पिता बच्ची को डिस्चार्ज करवा कर घर ले आए। इस बच्ची के परिवार को राशन कार्ड की सख्त जरूरत है, जिससे वह आयुष्मान कार्ड के जरिए बच्ची का अच्छे से इलाज करा सकें। बच्ची का पिता बोकारो के बेरमो प्रखण्ड का रहने वाला है।

ट्वीट मिलते हीं मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने तत्काल बोकारो के डीसी को सभी आवश्यक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्देश दिया और सहायता पहुंचाने के बाद सूचित करने का भी आदेश दिया। डीसी ने परिजनों से संपर्क कर राशन एवं आयुष्मान कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। साथ ही बेहतर इलाज के लिए हर संभव कार्य करने के बारे में कहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.