झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी में 43 लोग संक्रमित

झारखंड सेंट्रल यूनिवर्सिटी में एक साथ 43 लोग संक्रमित मिले हैं। इसमें यूनिवर्सिटी कैंपस में रह रहे स्टूडेंट्स, स्टाफ और उनके परिजन शामिल हैं। प्रशासन की बड़ी लापरवाही यहां सामने आई है। कोरोना का सैंपल देने के बाद यहां के संक्रमित 90 प्रतिशत से ज्यादा लोग यूनिवर्सिटी छोड़कर निकल गए हैं यानी वे पॉजिटिव होने के बाद भी ट्रैवल किए हैं।

इंसिडेंट कमांडर विजय हेमराज खलखो ने बताया कि यूनिवर्सिटी कैंपस से कुल 300 सैंपल जांच के लिए गए थे। इनमें रिपोर्ट में 43 लोग पॉजिटिव मिले हैं लेकिन जब वे इसकी जांच के लिए यूनिवर्सिटी कैंपस पहुंचे तो यहां मात्र आठ लोग मिले। बाकी लोग कैंपस छोड़कर निकल चुके थे।

झारखंड में 30 हजार से ज्यादा एक्टिव मरीज

पिछले 24 घंटे में राज्य भर में 4753 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ अब राज्य में एक्टिव केस की संख्या 30986 पर पहुंच गई है। राज्य में सबसे ज्यादा एक्टिव केस 11445 रांची में हैं। हालांकि, राहत ये है कि बीते 24 घंटे में 2801 मरीज स्वास्थ्य हुए हैं।

पिछले 24 घंटे में आठ लोगों की मौत

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण से राज्य में आठ लोगों की मौत हुई है। इनमें बोकारो में एक, पूर्वी सिंहभूम में तीन, हजारीबाग में एक, रांची में दो और सरायकेला में एक संक्रमित ने दम तोड़ा है। राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5184 पर पहुंच गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.